Raw Banana Health Benefits: आप कच्चे केले को सब्जी के रूप में खा सकते हैं और ये डायबिटीज, हृदय रोग और कैंसर के लिए फायदेमंद हैं।

Raw Banana Health Benefits: इन दिनों बीकानेर सब्जी मंडी में कच्चे केले बिकते हैं। उनकी अत्यधिक मांग है। इस कच्चे केले का उपयोग फल की बजाय सब्जी के रूप में किया जाता है। इसकी सब्जी बहुत स्वादिष्ट लगती है.

Raw Banana Health Benefits: आमतौर पर, बाजार में केले की अनेकों किस्म के विविधता उपलब्ध है, और आपने शायद कभी केवल मीठे केले, या फल के रूप में केले को खाया होगा। हालाँकि, क्या आपने कभी केले की सब्जी के बारे में सुना है? यदि नहीं, तो आइए आज हम आपको बताते हैं। चलो चर्चा करते हैं। इन दिनों बीकानेर सब्जी मंडी में कच्चे केले बिकते हैं। उनकी अत्यधिक मांग है।

इस कच्चे केले का उपयोग फल की बजाय सब्जी के रूप में किया जाता है। इसकी सब्जी बहुत स्वादिष्ट लगती है. हालाँकि एक समय इस सब्जी का आनंद आबादी का एक छोटा सा हिस्सा ही उठाता था, लेकिन वर्तमान में इसका सेवन सभी लोग कर रहे हैं।

इस कच्चे केले का करें सेवन रहेंगे स्वस्थ

Raw Banana Health Benefits: बहुत से लोगों ने कच्चे केले की सब्जी के बारे में बताया है यह खाने में अत्यधिक स्वादिष्ट होती है । सिंगापुर के केले के विपरीत। इसे खाने से नमकीनपन आता है. इसकी सब्जी बहुत स्वादिष्ट बनती है. यह मौसम होली से लेकर दिवाली तक चलता है।

बाजार में एक किलोग्राम की कीमत 50 रुपये है. वहीं, मीठे केले की कीमत 50 रुपये के बीच है. 30 और रु. 40 प्रति किलो. यह कच्चा केला अहमदाबाद और कलकत्ता से लाया जाता है। अधिकांश बंगाली समुदाय इस केले की सब्जी का सेवन करता है, और अधिक लोग भी ऐसा करना शुरू कर रहे हैं। उनका दावा है कि बाजार में एक नई सब्जी आने के कारण लोग इस सब्जी का भारी मात्रा में सेवन कर रहे हैं।

कच्चे केले खाने के क्या है फायदे

Raw Banana Health Benefits: उनका दावा है कि इस कच्चे केले को खाने से बहुत फायदे होते हैं। यह पाचन तंत्र को स्वस्थ बनाए रखता है। यह भूख दबाने और वजन घटाने में सहायता करता है। यह शुगर को नियंत्रित करता है। यह पेट के कैंसर को रोकने के साथ-साथ पेट से संबंधित कब्ज और बवासीर से राहत दिलाने में सहायक है। इस कच्चे केले में मौजूद फाइबर कोलेस्ट्रॉल को कम करता है।  यह त्वचा और हृदय के स्वास्थ्य को बनाए रखता है।

Natural Health Vedic Home Page

Leave a Comment